नौसेना उप प्रमुख गिरीश लूथरा ने पश्चिमी नौसेना कमांड संभाला

नौसेना उप प्रमुख गिरीश लूथरा ने पश्चिमी नौसेना कमांड संभाला

    नौसेना उप प्रमुख गिरीश लूथरा ने 30 मई 16 को आईएनएस शिकरा पर आयोजित औपचारिक परेड में फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ (एफओसी-इन-सी) के रूप में पश्चिमी नौसेना कमान (डब्ल्यूएनसी) का कार्यभार संभाला, इससे पहले इस कार्यभार को नौसेना उप प्रमुख सुनील लांबा संभाल रहे थे। दिन के बाद के समय में, पश्चिमी नौसेना कमांड के अधिकारियों ने पारंपरिक 'पुलिंग आउट' समारोह के साथ नौसेना उप प्रमुख लांबा की विदाई गर्मजोशी के साथ की। नौसेना उप प्रमुख सुनील लांबा 31 मई 16 को नौसैनिक कर्मचारी के अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालेंगे।

नौसेना उप प्रमुख गिरीश लूथरा ने पश्चिमी नौसेना कमांड संभाला

नौसेना उप प्रमुख सुनील लांबा ने पश्चिमी नौसेना कमांड का कार्यभार छोड़ने से पहले परेड के कर्मियों को संबोधित कर रहे हैं

     परेड पर कर्मियों को संबोधित करते हुए, नौसेना उप प्रमुख सुनील लांबा ने कमांड के उन कर्मियों को बधाई दी, जो अपने कार्य में बाधाओं का सामना नहीं करते हैं, लेकिन तालमेल और टीमवर्क के साथ कार्य करते हैं और पोतों, पनडुब्बियों और वायुयानों को युद्ध की तैयारी हेतु उच्च स्तर पर बनाए रखने के लिए सुनिश्चित रहते हैं। क्षेत्र के नाजुक समुद्री पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए, उन्होंने कहा कि सभी क्वार्टर और सभी मोर्चों पर हमें हमेशा सतर्क रहने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि उन्हें कोई संदेह नहीं है कि बेड़े, फ्लोटिला और स्क्वाड्रन यूनिट के फायर पॉवर जो उचित रूप से कार्य कर सकते हैं, उन्हें उभारना चाहिए।

नौसेना उप प्रमुख गिरीश लूथरा ने पश्चिमी नौसेना कमांड संभाला

नौसेना उप प्रमुख गिरीश लूथरा दक्षिणी नौसेना कमांड के फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ का कार्य भार संभालने जा रहे हैं

      हाल ही में विशाखापत्तनम में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय बेड़े की समीक्षा की ओर इशारा करते हुए नौसेना उप प्रमुख लांबा ने कहा कि समीक्षा में 50 देशों की मौजूदगी स्पष्ट रूप से इस क्षेत्र में देश के बढ़ते स्तर को इंगित करती है। उन्होंने आगे कहा कि कई देशों ने भारतीय नौसेना के साथ सहयोग और अभ्यास करने की इच्छा व्यक्त की है, जो सेवा द्वारा प्रदर्शित पेशेवरता, प्रशिक्षण और ध्वनि संस्कृति का संकेत है। उन्होंने परिवर्तन लाने और बुद्धिमानी से काम करने के लिए मिलकर काम करना जारी रखने की आवश्यकता का भी आग्रह किया। उन्होंने शादीशुदा कर्मियों के लिए आवास की कमी के लंबे समय से चले आ रहे मुद्दे को संबोधित करते हुए डब्ल्यूएनसी द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में कर्मियों को अवगत भी कराया।

Back to Top