भारतीय नौसेना ने लक्षद्वीप और मिनिकॉय द्वीप से कर्मियों को बाहर निकालने का कार्य किया

भारतीय नौसेना ने लक्षद्वीप और मिनिकॉय द्वीप से कर्मियों को बाहर निकालने का कार्य किया

भारतीय नौसेना पोत शार्दुल, वर्तमान में दक्षिणी नौसेना कमान के अंतर्गत पहले प्रशिक्षण स्क्वाड्रन के भाग के रूप में एक लैंडिंग पोत, का अपने परिचालन मिशन से लक्षद्वीप के केंद्र शासित प्रदेश के प्रशासन से प्राप्त एक अनुरोध के जवाब में मार्ग बदला गया है, ताकि लक्षद्वीप द्वीप पर सुविधाओं की कमी के कारण; पोस्टमार्टम के लिए मिनिकॉय से कोच्चि एक शव को स्थानांतरित किया जा सके, और चिकित्सा जटिलताओं के कारण गर्भवती महिला को मिनिकॉय से भी बाहर निकाला जा सके।

यह पोत 20 जुलाई 2019 की सुबह मिनिकॉय पहुंची और गर्भवती महिला, चार मेडिकल कर्मचारी और उसके साथी, साथ ही साथ एक यूटीएल पुलिसकर्मी के साथ शव को जहाज पर स्थानांतरित कर दिया गया। 21 जुलाई, 2019 को पोत के कोच्चि पहुंचने की संभावना है।

दक्षिणी नौसेना कमान ने लक्षद्वीप और मिनिकॉय द्वीपों से पहले भी चिकित्सा के लिए बाहर निकालने का कार्य किया है। 16 मई, 2019 को कोच्चि से एक नौसैनिक हेलीकॉप्टर द्वारा कावारत्ती से एक बेहोश महिला मरीज को भी निकाला गया। दूसरे अवसर पर, दक्षिणी नौसेना कमान द्वारा नियुक्त एमवी ट्रिटन लिबर्टी ने 25 मई 2019 को कवारत्ती से एक गर्भवती महिला मरीज को निकाला था।

  • https://www.indiannavy.nic.in/
  • https://www.indiannavy.nic.in/
Back to Top