दक्षिणी नौसेना कमान के फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, वाइस एडमिरल अनिल कुमार चावला, एवीएसएम, एनएम, वीएसएम का भारतीय नौसेना अकादमी का दौरा

दक्षिणी नौसेना कमान के फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, वाइस एडमिरल अनिल कुमार चावला, एवीएसएम, एनएम, वीएसएम का भारतीय नौसेना अकादमी का दौरा

दक्षिणी नौसेना कमान के फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, वाइस एडमिरल अनिल कुमार चावला, एवीएसएम, एनएम, वीएसएम ने 11 – 12 सितंबर 2018 तक भारतीय नौसेना अकादमी, एझिमाला का दौरा किया। दक्षिणी नौसेना कमान का प्रबंधन सँभालने के बाद से ये फ्लैग ऑफिसर का भारतीय नौसेना अकादमी का पहला दौरा था। इस दौरे में एडमिरल के साथ नव्वा अध्यक्षा (दक्षिणी क्षेत्र), श्रीमती सपना चावला भी साथ थी।

कमांडर-इन-चीफ को भारतीय नौसेना अकादमी और भा नौ पो ज़मोरिन में चल रही प्रशिक्षण गतिविधियों और बुनियादी ढांचा संबंधी परियोजनाओं की प्रगति की संक्षिप्त जानकारी प्रदान की गई। उन्होंने भारतीय नौसेना अकादमी के प्रशिक्षुओं, अधिकारियों, फैकल्टी और प्रशिक्षकों को भी सम्बोधित किया। एडमिरल ने केरल में हाल ही में आई बाढ़ के दौरान मानवीय सहायता और आपदा राहत कार्यों में सक्रिय रूप से शामिल और पज्हस्सी बाँध में आई रूकावट की सफाई के लिए गोताखोरी सहायता प्रदान करने वाले भारतीय नौसेना अकादमी, भा नौ पो ज़मोरिन, और भा नौ अ पो नवजीवनी के अधिकारियों, नौसैनिकों और नागरिक कर्मचारियों से बातचीत की।

अपने दौरे के दौरान, कमांडर-इन-चीफ ने भारतीय नौसेना अकादमी में प्रताप फुटबॉल फील्ड का उद्घाटन किया। इस फील्ड का नाम लेफ्टिनेंट कमांडर सुरेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर रखा गया है, जिन्होंने संतोष ट्रॉफी और डूरंड कप जैसी प्रतियोगिताओं में भाग लिया और जिन्होंने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ में नौसेना के रेफरियों को मान्यता दिलाने में अहम भूमिका भी निभाई थी।

Back to Top