ओमान की रॉयल नौसेना प्रतिनिधिमंडल का एस एन सी दौरा

ओमान की रॉयल नौसेना प्रतिनिधिमंडल का एस एन सी दौरा

भारत की पाँच दिवसीय यात्रा के रूप में कोमोडोर खामिस सलीम सुलेमान जाबरी, ओमान की रॉयल नौसेना (आर एन ओ) के डायरेक्टर जनरल (ऑपरेशंस) की अध्यक्षता में एक छह-सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने 20 सितंबर 2018 को कोच्चि का दौरा किया।

कोच्चि के अपने दौरे के दौरान, आरएनओ प्रतिनिधिमंडल ने चीफ ऑफ़ स्टाफ, रियर एडमिरल आरजे नाड़कर्णी, वीएसएम से भेंट की और दोनों नौसेनाओं के बीच सहयोग में और सुधार के दायरों पर विचार-विमर्श किया। इन उच्चाधिकारियों ने नौसेना बेस में नेविगेशन व डायरेक्शन स्कूल, सिग्नल स्कूल और वाटर सर्वाइवल ट्रेनिंग फेसिलिटी का भी दौरा किया। उन्होंने दक्षिणी नौसेना कमान (एसएनसी) की विभिन्न इकाइयों में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे चार आरएनओ प्रशिक्षार्थियों से भी बातचीत की। यह प्रतिनिधिमंडल 21 सितंबर 2018 को भा नौ पो शिवाजी, लोनावला स्थित समुद्री अभियांत्रिक प्रशिक्षण संस्था के लिए कोच्चि से रवाना होगा, जहाँ वे विभिन्न प्रशिक्षण सुविधाओं का दौरा करने के लिए एक दिन का समय व्यतीत करेंगे।

कोच्चि दौरा करने से पहले, प्रतिनिधिमंडल ने 18-19 सितंबर 2018 को दिल्ली में दूसरी भारतीय नौसेना-ओमान की रॉयल नेवी स्टाफवार्ता में हिस्सा लिया था।

  • ओमान की रॉयल नौसेना प्रतिनिधिमंडल का एस एन सी दौरा
  • ओमान की रॉयल नौसेना प्रतिनिधिमंडल का एस एन सी दौरा
Back to Top