विज़ाग-नेवी मैराथन में 12000 से अधिक प्रतिभागियों ने "सिटी ऑफ़ डेस्टिनी" में रिकॉर्ड बनाया

विज़ाग-नेवी मैराथन में 12000 से अधिक प्रतिभागियों ने "सिटी ऑफ़ डेस्टिनी" में रिकॉर्ड बनाया

रविवार,12 नवंबर 17 को बीच रोड पर "सिटी ऑफ़ डेस्टिनी" में सबसे बड़ा चलने वाला विज़ाग नेवी मैराथन का चौथा संस्करण आयोजित किया गया था। यह पूर्वी नौसेना कमान के 'स्वर्ण वर्षा' समारोहों के दौरान आयोजित प्रमुख कार्यक्रम भी है। मजेदार रविवार की सुबह, 12,000 से अधिक धावकों ने अलग स्टाइल में तैयारी की और फुल मैराथन (42.2 किलोमीटर), हाफ मैराथन (21.1 किमी), 10 किलोमीटर और 05 किमी दौड़ में भाग लिया, जो बंगाल की खाड़ी के प्राचीन बीच रोड पर विश्वप्रिया फंक्शन हॉल से शुरू हुआ ।

इस कार्यक्रम ने जीवन के सभी क्षेत्रों से एक सहज प्रतिक्रिया दी। सभी आयु समूहों के प्रतिभागियों, माता-पिता, दिग्गजों, युवाओं, नौसेना कार्मिक, विदेशियों और स्कूल के बच्चों ने बढ़ चढ़ कर इसमें भाग लिया। प्रतिभागियों के अलावा, दिन के शुरुआती समय में शहर के नागरिकों ने धावकों को उत्साहित करने और उन्हें प्रेरित करने के बड़ी संख्या में भाग लिया।

लगभग 300 धावकों ने 42 किमी दौड़ में भाग लिया, जिन्हें रेस डायरेक्टर डॉ मुरली ने 4:15 बजे हरी झंडी दिखाई, जबकि 2000 धावक 21 किलोमीटर की दौड़ में भाग लिया था, जिसे सीएमडीई जीआर प्रधान कमांडिंग अधिकारी आईएनएस कलिंग ने 5:15 बजे हरी झंडी दिखाई। 10 किलोमीटर की दौड़ को 06:15 बजे उप नौसेना प्रमुख अतुल कुमार जैन, चीफ ऑफ़ स्टाफ ईएनसी ने हरी झंडी दिखाई, इसमें 3300 से अधिक धावकों ने भाग लिया और 05 किलोमीटर दौड़ में 7000 धावकों की रिकॉर्ड भागीदारी देखी गई, जिसे उप नौसेना प्रमुख करमबीर सिंह, फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ ईएनसी ने 6:45 बजे हरी झंडी दिखाई। यह उन अभिभावकों के लिए गर्व का क्षण था जो अपने बच्चों के साथ थे और उन स्कूल के बच्चे के साथ थे जो कुछ प्रसिद्ध मैराथन धावकों में भाग ले चुके थे।

यह कार्यक्रम पुलिस विभाग के प्रभावी यातायात प्रबंधन और स्वयंसेवकों द्वारा दी गई सुविधाओं की मेजबानी के कारण बिना किसी घटना के पूरा किया, उन्होंने धावकों के दौड़ने दौरान हाइड्रेशन स्थल, चिकित्सा स्थल और शौचालयों का प्रबंधन किया, बड़े पैमाने और अनुपात वाले इस कार्यक्रम ने निश्चित रूप से हमें मैराथन मैप पर 'सिटी ऑफ़ डेस्टिनी' के रूप नामित किया है, इसमें जिला प्रशासन, सिटी पुलिस प्राधिकरण, जीवीएमसी, एपी पर्यटन विभाग और उन स्वयंसेवकों ने पूरे दिल से समर्थन किया जो कार्यक्रम के सुचारु और सफल संचालन को सुनिश्चित करने के लिए आगे आए और इसे यादगार बनाने के लिए सभी प्रतिभागियों के साथ जुड़े।

पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि, उप नौसेना प्रमुख करमबीर सिंह, एवीएसएम, फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, ईएनसी ने मैराथन के पूरा होने पर विजेताओं को नकद पुरस्कार दिए। विभिन्न श्रेणियों में विजेताओं का नाम नीचे दिया गया है।

श्रेणी

विजेता

उप विजेता

फुल मैराथन (पुरुष)

श्री जीगाधीसन मुनस्वामी

श्री डैनियल लैंगे

फुल मैराथन (महिला)

सुश्री एनजोरोग नोमल

सुश्री माधुरी पल्ली

हाफ मैराथन (पुरुष)

श्री जेम्स नडी

श्री गोविंद सिंह

हाफ मैराथन (महिला)

सुश्री जिनाशवर्क येन्यू अंबी

सुश्री एल कालीसेल्वी

10 किमी (पुरुष)

श्री अमानुएल अब्दु

श्री चोडवारपु महेंद्र

10  किमी (महिला)

सुश्री बोला साईं लक्ष्मी

सुश्री एम विनीता

  • https://www.indiannavy.nic.in/
  • https://www.indiannavy.nic.in/
  • https://www.indiannavy.nic.in/
  • https://www.indiannavy.nic.in/
  • https://www.indiannavy.nic.in/
  • https://www.indiannavy.nic.in/
Back to Top