मालदीव में मेडिकल एवाकुएशन

मालदीव में मेडिकल एवाकुएशन

आईएन का उन्नत लाइट हेलीकॉप्टर (एएलएच) अलगाव बाहरी द्वीप समर्थन और जीवन बचाव के संबंध में मालदीव में येओमान सेवा प्रदान सहायता करना जारी रखेगा। निम्नलिखित गतिविधियां प्रासंगिक हैं: -

(a)11 दिसंबर 2017 को, रात में 44 वर्षीय महिला (इतालवी देश की) के मेडिकल एवाकुएशन के संबंध में मेल में एएलएच अलगाव द्वारा एक अनुरोध प्राप्त हुआ। महिला आंतरिक सिर और रीढ़ की हड्डी की चोट से पीड़ित थी और चिकित्सा देखरेख की आवश्कता थी। एएलएच ने आगे इलाज के लिए रात में कुधावधु द्वीप (मेल के 45 एनएम दक्षिण पश्चिम) से रोगी का एवाकुएशन किया।

मालदीव में मेडिकल एवाकुएशन

मालदीव में मेडिकल एवाकुएशन

(b)15 दिसंबर 2017 को, निलंधू द्वीप (मेल का 60 एनएम दक्षिण पश्चिम) से मेल में 92 वर्षीय रोगी के मेडिकल एवाकुएशन के संबंध में मेल में एएलएच अलगाव द्वारा एक अनुरोध प्राप्त हुआ। रोगी का निदान कई कार्डियक मायोपैथी के साथ किया गया और गंभीर रूप से बीमार घोषित किया गया। रोगी को शीघ्रता से एएलएच पर इलाज शुरू कर किया गया और आगे के इलाज के लिए मेल में एवाकुएट कर दिया गया। एनरूट, वह फ्लाइट अटैंडेंट ऑनबोर्ड एयरक्राफ्ट द्वारा संचालित सीपीआर था।

मालदीव में मेडिकल एवाकुएशन

(c) 19 दिसंबर 2017 को, दो गंभीर रूप से बीमार मरीजों को मेल में उगाफारू, रा एटोल (मेल के 80 एनएम उत्तर पश्चिम) से एएलएच अलगाव से एवाकुएट कर दिया गया।

मालदीव में मेडिकल एवाकुएशन

(d) 30 दिसंबर 2017 को, एक गंभीर रूप से बीमार रोगी को मेल में लामू एटोल (मेल से 140 एनएम) से एएलएच अलगाव द्वारा एवाकुएट कर दिया गया।

मालदीव में मेडिकल एवाकुएशन

  • http://india.gov.in, The National Portal of India : External website that opens in a new window
  • Ministry of Defence, Government of India : External website that opens in a new window
  • My Government, Government of India : External website that opens in a new window
  • https://www.indiainvestmentgrid.com : External website that opens in a new window
  • https://gandhi.gov.in, Gandhi : External website that opens in a new window
  • STQC_logo
Back to Top