सिटी ऑफ़ डेस्टिनी मिलन 2020 की मेज़बानी के लिए तैयार

सिटी ऑफ़ डेस्टिनी मिलन 2020 की मेज़बानी के लिए तैयार

फरवरी 2016 में इंटरनेशनल फ्लीट रिव्यू (आईएफआर) का सफलतापूर्वक आयोजन करने के बाद, सिटी ऑफ़ डेस्टिनी, विशाखापत्तनम मार्च 2020 में नौसेना के लिए एक अन्य अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम 'मिलन' आयोजित करने जा रहा है। इस विशाल कार्यक्रम के आयोजन में लगभग दो माह शेष रह गए हैं, इसलिए 07 जनवरी 2020 को वाइस एडमिरल एसएन घोर्मड़े, ईएनसी स्टाफ अध्यक्ष द्वारा पूर्वी नौसेना कमान (ईएनसी) मे इसकी तैयारियों की समीक्षा की। समीक्षा बैठक में लोक अधिकारियों और हितधारकों ने बढ़चढ़ कर और सकारात्मक रूप से भाग लिया। डॉ जी श्रीजन, कमिश्नर जीवीएमसी, श्री राजीव कुमार मीणा, नगर पुलिस कमिश्नर, श्री ए श्रीनिवास, सचिव वीएमआरडीए, श्री आरएन हरि कृष्ण, मुख्य मेकेनिकल इंजिनियर वीपीटी, एचएसएल, एचपीसीएल, आईओसीएल, ईपीसीएल, कोरोमंडल फर्टिलाइजर्स लिमिटेड के प्रतिनिधियों और स्पेशल ब्रांच, कानून व्यवस्था, और यातायात के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने इस बैठक में भाग लिया।

मिलन की नियोजित गतिविधियों में भाग लेने वालों को जानकारी से अवगत कराने के लिए एक विस्तृत प्रस्तुति दी गई। वाइस एडमिरल एसएन घोर्मड़े ने शहरी प्रशासन, शहरी संस्थाओं, पुलिस विभाग और पीएसयू से 2016 में आईएफआर के दौरान प्रदान समर्थन और सहयोग की भांति इस बहुराष्ट्रीय नौसेना कार्यक्रम के सह-आयोजन में समर्थन और सहयोग देने का अनुरोध किया है। इस समीक्षा बैठक के बाद समयबद्ध कार्य योजना बनाने के लिए नौसेना के नोडल अधिकारियों और हितधारक संगठनों के प्रतिनिधियों द्वारा विभिन्न स्थलों का दौरा किया गया।

मिलन 2020 एक बहुपक्षीय नौसेना अभ्यास है जिसका लक्ष्य मित्र विदेशी नौसेनाओं के बीच पेशेवर बातचीत को बढ़ाना और समुद्री क्षेत्र में एक दूसरे की ताकत और सर्वश्रेष्ठ अभ्यास से सीखना है। यह अभ्यास जिसका विषय 'समुद्र में तालमेल' है मित्र विदेशी नौसेनाओं के परिचालन कमांडरों के लिए पारस्परिक दिलचस्पी के क्षेत्रों में एक दूसरे के साथ बातचीत करने का एक बहुत बढ़िया अवसर भी प्रदान करेगा। आमंत्रित की गई 41 नौसेनाओं में से 30 नौसेनाओं ने मिलन 2020 में भाग लेने की पुष्टि की है।

  • सिटी ऑफ़ डेस्टिनी मिलन 2020 की मेज़बानी के लिए तैयार
  • सिटी ऑफ़ डेस्टिनी मिलन 2020 की मेज़बानी के लिए तैयार
  • सिटी ऑफ़ डेस्टिनी मिलन 2020 की मेज़बानी के लिए तैयार
Back to Top