रियर एडमिरल एस वेंकट रमन ने गोवा में नौसेना युद्ध कॉलेज का कार्यभार संभाला

रियर एडमिरल एस वेंकट रमन ने गोवा में नौसेना युद्ध कॉलेज का कार्यभार संभाला

रियर एडमिरल एस वेंकट रमन वीएसएम ने शुक्रवार को गोवा में भारतीय नौसेना के प्रतिष्ठित नौसेना युद्ध कॉलेज की कमान संभाली। एडमिरल ने रियर एडमिरल संजय जसजीत सिंह, एवीएसएम, एनएम से नौसेना की शीर्ष प्रशिक्षण संस्था का कार्यभार संभाला। नौसेना युद्ध कॉलेज सामरिक और परिचालन सोच की संस्कृति को बढ़ावा देने के उद्देश्य से रक्षा योजना, रणनीतिक और परिचालन विषयों पर विदेशी प्रतिभागियों सहित वरिष्ठ अधिकारियों के लिए प्रशिक्षण आयोजित करता है।

रियर एडमिरल वेंकट रमन, राष्ट्रीय रक्षा अकादमी खड़कवासला के पूर्व छात्र हैं। 01 जनवरी 1990 को कमीशन होने वाले रियर एडमिरल संचार और इलेक्ट्रॉनिक युद्ध में विशेषज्ञ है और उन्होनें भारतीय नौसेना के फ्रंटलाइन युद्धपोतों पर विभिन्न नियुक्तियों को संभाला है। उनके समुद्री कार्यकाल में स्टील्थ फ्रिगेट ताबर की कमान शामिल है गोवा में कमान संभालने से पहले रियर एडमिरल नौसेना मुख्यालय में नौसेना खुफिया निदेशालय का नेतृत्व कर रहे थे।

उन्होंने कॉलेज ऑफ डिफेंस मैनेजमेंट से मास्टर्स इन मैनेजमेंट स्टडीज के अलावा मास्टर्स इन डिफेंस एंड स्ट्रैटेजिक स्टडीज सहित कई पोस्ट ग्रेजुएट स्टडी कार्यक्रम पूरे किए हैं।

  • रियर एडमिरल एस वेंकट रमन ने गोवा में नौसेना युद्ध कॉलेज का कार्यभार संभाला
Back to Top