रियर एडमिरल एंटनी जॉर्ज, एनएम, वीएसएम ने चीफ स्टाफ ऑफिसर (प्रशिक्षण), कोच्चि के रूप में पदभार संभाला

रियर एडमिरल एंटनी जॉर्ज, एनएम, वीएसएम ने चीफ स्टाफ ऑफिसर (प्रशिक्षण), कोच्चि के रूप में पदभार संभाला

20 फरवरी 2020 को दक्षिणी नौसेना कमान के मुख्यालय में रियर एडमिरल एंटनी जॉर्ज, एनएम, वीएसएम ने चीफ स्टाफ ऑफिसर (प्रशिक्षण) के रूप में पदभार संभाला।

सेंट स्टीफंस कॉलेज से स्नातक की उपाधि प्राप्त फ्लैग ऑफिसर को 01 जुलाई 1987 को भारतीय नौसेना में कमीशन किया गया था। वे पनडुब्बी रोधी युद्ध विशेषज्ञ हैं जो केरल के अलापुज़ा जिले के निवासी हैं।

32 वर्ष के अपने शानदार करियर में, फ्लैग ऑफिसर ने समुद्र और तट दोनों पर अनेक महत्वपूर्ण पदभार संभाले हैं। उनकी प्रमुख समुद्री नियुक्तियों में पश्चिमी बेड़े के फ्लीट एएसडब्लू अधिकारी, मिसाइल कोर्वेट भा नौ पो खंजर और निर्देशित मिसाइल फ्रिगेट (जिसे उन्होंने कालिनिनग्राड, रूस में कमीशन किया था) भा नौ पो तरकश की कमान शामिल हैं।

फ्लैग ऑफिसर ने पूर्वी नौसेना कमान के कमान एएसडब्लू अधिकारी, प्रतिष्ठित डिफेंस सर्विसेज़ स्टाफ कॉलेज में प्रशिक्षक और कोमोडोर ब्यूरो ऑफ़ सेलर्स जैसी अन्य प्रमुख तटीय नियुक्तियों का भी कार्यभार संभाला है।

फ्लैग ऑफिसर ने यूके में उन्नत कमान और स्टाफ कोर्स और नेवल वॉर कॉलेज, मुंबई में नेवल हाइअर कमान कोर्स भी पूरा किया है।

अक्तूबर 2017 को फ्लैग रैंक पर पदोन्नति के बाद, उन्हें प्रथम सहायक नौसेनाध्यक्ष (स्टाफ आवश्यकताएं) के रूप में नियुक्त किया गया। इस पद पर उन्होंने दो वर्ष से भी अधिक समय तक काम किया।

फ्लैग ऑफिसर को नौसेना पदक और विशिष्ट सेवा पदक प्राप्त हुआ है।

Back to Top