भारतीय नौसेना का कोरोना योद्धाओं को सलाम

भारतीय नौसेना का कोरोना योद्धाओं को सलाम

रविवार, 03 मई 20 को पूर्वी नौसेना कमान (ईएनसी) देश भर में सशस्त्र बलों के साथ मिलकर कोरोना योद्धाओं के साथ एकजुटता दिखाने के लिए प्रदर्शन करेगी। कोविड से निरंतर लड़ने और महामारी को फैलने से रोकने में अपनी जान को जोखिम में डालने वाले डॉक्टरों, नर्सों, और अन्य स्वास्थ्य कर्मचारियों, सफाई और स्वच्छता कर्मचारियों, पुलिस कर्मियों और मीडिया कर्मियों सहित सभी कोरोना योद्धाओं का धन्यवाद करने के लिए ई एन सी के तहत सभी इकाइयों द्वारा अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

रविवार की सुबह, नौसेना प्रभारी अधिकारी (आंध्र प्रदेश) विशाखापत्तनम में निर्दिष्ट कोविड अस्पतालों, सरकारी टीबी व चेस्ट अस्पताल और गीतम अस्पताल का दौरा कर चिकित्सा बिरादरी को सम्मानित करेंगे। इसके उपरांत भा नौ पो देगा का नौसेना हेलिकॉप्टर विशाखापत्तनम में कोविड मरीज़ों का उपचार कर रहे रोगियों के ऊपर फूलों की वर्षा करेगा।

विशाखापत्तनम में भा नौ के दो पोत आर के बीच के तट पर लंगर डालेंगे और रविवार शाम 7:30 बजे से मध्य रात्रि तक रौशनी से जगमगाएंगे। वे नौसेना की पारंपरिक रस्म अनुसार कोरोना योद्धाओं को सलामी भी देंगे। ईएनसी के दो पोत चेन्नई में मरीना बीच पर लंगर डालेंगे और नौसेना की पारंपरिक रस्म के अनुसार इन कोरोना योद्धाओं का सम्मान करेंगे और सलामी देंगे। रौशनी से जगमगाहट के अतिरिक्त, अपने नागरिकों के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हुए ये पोत हरे रंग का प्रकाश भी दागेंगे।

Back to Top