बांग्लादेश नौसेना पोत ढलेश्वरी का कोच्चि दौरा

बांग्लादेश नौसेना पोत ढलेश्वरी का कोच्चि दौरा

01-04 फरवरी 2019 तक बांग्लादेश नौसेना की बीएनएस ढलेश्वरी कोच्चि के सद्भावना दौरे पर है। कैप्टन (जी) मोहम्मद महाबत अली पोत को कमान क्र रहे है। 01 फरवरी 2019 को, बीएनएस ढलेश्वरी के कमान अधिकारी और लेफ्टिनेंट कर्नल शेख रमिज़ उद्दीन मोहम्मद वसीम, बांग्लादेश उच्चायोग के सहायक रक्षा सलाहकार, ने नई दिल्ली रियर एडमिरल आरजे नाडकर्णी, एवीएसएम, वीएसएम, कर्मचारी प्रमुख, दक्षिणी नौसेना कमान  के साथ मुलाकात की और उनके साथ दोनों नौसेनाओं के सामान्य हितों पर पेशेवर तरीके से बातचीत की, इसके बाद क्रेस्ट का आदान-प्रदान हुआ।

कोच्चि में ठहराव के दौरान, विभिन्न गतिविधियों, जैसे कि, आईएन विशेषज्ञों द्वारा बीएनएस ढलेश्वरी का दौरा और दो नौसेनाओं के बीच पेशेवर बातचीत, की योजना बनाई गई। दौरा करने वाले विदेशी पोत के चालक दल सिग्नल स्कूल, नेविगेशन एंड डायरेक्शन स्कूल और एंटी-सबमरीन स्कूल जैसे दक्षिणी नौसेना कमान के अलग-अलग प्रशिक्षण इकाइयों का दौरा करेंगे। दोनों नौसेनाओं के दलों के बीच एक मित्रवत फुटबॉल मैच का आयोजन भी होगा।

बांग्लादेश के साथ भारत के द्विपक्षीय संबंध की स्थापना ऐतिहासिक, सामाजिक और सांस्कृतिक परस्पर क्रिया के साथ हुई है और व्यक्ति से व्यक्ति का संपर्क व्यापक रूप से है। 1974 से, बांग्लादेश आईएन के साथ नियमित रूप से प्रशिक्षण प्रक्रिया को पूरी करती आ रही है और हाल ही के वर्षों में लगातार वृद्धि देखी गई है। बीएन ने अधिकारियों के लिए लॉन्ग कोर्स और तकनीकी विशेषज्ञता कोर्स और नाव-सैनिकों के लिए कुछ उन्नत कोर्स के साथ-साथ बहुत सारे कोर्स पूरे किए हैं। कैप्टन महाबत अली खुद 2006-07 में भा नौ पो द्रोणाचार्य में गनरी स्पेशलाइजेशन कोर्स कर चुके हैं।

04 फरवरी 2019 को बीएनएस ढलेश्वरी के प्रस्थान की योजना है, जहां से वह नौसेना रक्षा प्रदर्शनी (एनएवीडीईइक्स-2019) में भाग लेने के लिए अबू धाबी जाएगी। मौजूदा दौरे में पोत पर लगभग 183 चालक दल हैं, जिसमें 28 अधिकारी और 153 नौसेनिक शामिल हैं।

  • बांग्लादेश नौसेना पोत ढलेश्वरी का कोच्चि दौरा
  • बांग्लादेश नौसेना पोत ढलेश्वरी का कोच्चि दौरा
  • बांग्लादेश नौसेना पोत ढलेश्वरी का कोच्चि दौरा
  • बांग्लादेश नौसेना पोत ढलेश्वरी का कोच्चि दौरा
Back to Top