नौसेना उप प्रमुख एके चावला, एवीएसएम, वीएसएम, एनएम ने कर्मचारी विभाग के अध्यक्ष का कार्यभार संभाला

नौसेना उप प्रमुख एके चावला, एवीएसएम, वीएसएम, एनएम ने कर्मचारी विभाग के अध्यक्ष का कार्यभार संभाला

नौसेना उप प्रमुख एके चावला ने 28 मई 16 को कर्मचारी विभाग के अध्यक्ष, भारतीय नौसेना का कार्यभार संभाला। राष्ट्रीय रक्षा अकादमी के पूर्व छात्र, नौसेना उप प्रमुख अनिल कुमार चावला 01 जनवरी 1982 को भारतीय नौसेना में शामिल हुए। नौपरिवहन और दिशा विशेषज्ञ, नौसेना उप प्रमुख अनिल कुमार चावला ने तटरक्षक पोत C-01, विनाश मिसाइल बोट, मिसाइल कार्वेट कोरा, स्टील्थ फ्रिगेट ताबड़ और वायुयान वाहक विराट का कमांड संभाला।  उनके तटीय और कर्मचारियों नियुक्तियों में प्रतिष्ठित राष्ट्रीय रक्षा अकादमी, सेंटर फॉर लीडरशिप एंड बिहेवियरल स्टडीज नेवल अटैच जकार्ता में सीनियर इंस्ट्रक्टर (नौसेना) और सीएनएस के डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज एंड नेवल असिस्टेंट में एचओटीटी (नौसेना) का पद शामिल हैं।  

    फ्लैग ऑफिसर के रूप में, नौसेना उप प्रमुख एके चावला नेवल महत्वपूर्ण कर्मचारी नियुक्तियों में शामिल रहे जिसमें नौसैनिक कर्मचारी (विदेशी सहयोग और खुफिया) के सहायक प्रमुख और नौसेना मुख्यालय में नौसैनिक कर्मचारी (नीति और योजना) के सहायक प्रमुख का पद शामिल है।  उन्होंने 16 अगस्त 2013 से 01 अक्टूबर 2014 तक पश्चिमी बेड़े का कमांड संभाला।  नौसेना उप प्रमुख के पद पर पदोन्नति के बाद उन्होंने 31 दिसंबर 2014 को डायरेक्टर जनरल नेवल ऑपरेशन का पदभार संभाला।

    ऑपरेशन पराक्रम के दौरान आईएनएस कोरा के कमांड के लिए उन्हें 2003 में नौसेना पदक से सम्मानित किया गया था, उन्हें 26 जनवरी 13 को विशिष्ट सेवा मेडल और 26 जनवरी 2015 को अति विशिष्ट सेवा मेडल से सम्मानित किया गया था।

Back to Top