नौसेना अध्यक्ष का कोच्चि का दौरा

नौसेना अध्यक्ष का कोच्चि का दौरा

एडमिरल करमबीर सिंह, पीवीएसएम, एवीएसएम, एडीसी, नौसेना अध्यक्ष (सीएनएस) 14 – 18 सितंबर 20 के बीच दक्षिणी नौसेना कमान, कोच्चि का दौरा कर रहे हैं। वे 14 सितंबर 20 को रात 09.30 बजे भारतीय वायु सेना के विमान से नौसेना एयर स्टेशन भा नौ पो गरुड पहुंचे और उनका स्वागत वाइस एडमिरल ए.के. चावला, पीवीएसएम, एवीएसएम, एनएम, वीएसएम, एडीसी, फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ (एफ़ओसी-इन-सी), दक्षिणी नौसेना कमान (एसएनसी) ने किया।

एडमिरल अपने दौरे पर जुलाई 2019 में कोच्चि में अपने अंतिम दौरे के बाद से प्रशिक्षण, परिचालन, ढांचागत और स्वदेशीकरण विकास की प्रगति की समीक्षा करेंगे। दक्षिणी नौसेना कमान में भारतीय नौसेना, भारतीय तट रक्षक बल के सभी अधिकारियों व नाविकों और मित्र देशों के कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जाता है।

नौसेना अध्यक्ष एसएनसी द्वारा पर्यावरण से जुड़े कदमों की भी समीक्षा की जाएगी, अर्थात सेना के जवानों, स्थानीय जनता और जिला प्रशासन की सक्रिय भागीदारी के साथ वेंदुरुती चैनल के जीर्णोद्धार का काम। उन्हें प्लास्टिक कचरा प्रबंधन सुविधा के ऊपर भी संक्षिप्त जानकारी प्रदान की जाएगी जिसका उद्घाटन 29 अगस्त 20 को नौसेना बेस कोच्चि में किया गया था, और जिसे जिला प्रशासन, सीएसएल और एसआईएलके के सामूहिक प्रयास से पूरा किया गया। इसका उद्देश्य समुदाय में प्लास्टिक कचरे का प्रभावी और वैज्ञानिक प्रबंधन करना है।

नौसेना अध्यक्ष देश में निर्मित विमान वाहक, आईएसी-1 की प्रगति की समीक्षा करने के लिए कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड (सीएसएल) का भी दौरा करेंगे जिसका निर्माण अंतिम चरणों में पहुँच गया है। भारतीय नौसेना की यह सबसे बड़ी और सबसे प्रतिष्ठित पोत निर्माण परियोजना है।

  • नौसेना अध्यक्ष का कोच्चि का दौरा
  • नौसेना अध्यक्ष का कोच्चि का दौरा
  • नौसेना अध्यक्ष का कोच्चि का दौरा
Back to Top