दक्षिणी नौसेना कमान ने महिला को मातृत्व में प्रवेश करने पर सम्मानित किया

दक्षिणी नौसेना कमान ने महिला को मातृत्व में प्रवेश करने पर सम्मानित किया

भा नौ पो जलाश्व द्वारा मालदीव से कोच्चि लाए गए 698 भारतीय नागरिकों में से एक महिला, सुश्री सोनिया जैकब, ने पोत से उतरने के बाद सीजेरियन सेक्शन के माध्यम से एक लड़के को जन्म दिया, इस महिला 11 मई 2020 को किंडर मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल, एरनाकुलम में दक्षिणी नौसेना कमान (एसएनसी) द्वारा सम्मानित किया गया।

एसएनसी के प्रतिनिधि, लेफ्टिनेंट कमांडर रेम्या सैवी ने इस युवा माँ के माता पिता , श्री केए जैकब, सुश्री बीना जैकब के साथ-साथ उनके चचेरे भाई श्री टोमसी फिलिप से मुलाकात की और फूलों का गुलदस्ता भेंट किया, इस अस्पताल में यात्रियों के साथ भौतिक संपर्क को रोकने के लिए केरल सरकार के प्रवर्तित कोविड प्रोटोकोल का पालन किया जा रहा है। “मातृ दिवस” पर सुश्री सोनिया जैकब को मातृभूमि पर लाने और लंबे समय तक पोषित मातृत्व में सहायक बनने के लिए नौसेना में खुशी का इजहार करते हुए लेफ्टिनेंट कमांडर रेम्या ने परिवार में बहुप्रतीक्षित नए सदस्य के आगमन पर ध्वजाधिकारी कमांडिंग-इन-चीफ एसएनसी की ओर से विस्तारित परिवार को अभिवादन और शुभकामनाएं दी, बाद में, लेफ्टिनेंट कमांडर रेम्या ने सुश्री सोनिया और उसके पति श्री शिजो से भी वीडियो कॉल के जरिए मुलाकात की, ये दोनों अभी इंस्टीच्यूशनल क्वारेंटाइन में हैं। उन्होंने गौरवान्वित माता-पिता को बधाई दी और बच्चे के स्वास्थ्य, खुशी और लंबी आयु का आशीर्वाद दिया। उनकी ओर से परिवार के सदस्यों ने पूरे रास्ते में नौसेना के पोत पर आवश्यक देखभाल और आरामदायक सफर प्रदान करने के लिए सुश्री सोनिया ने नौसेना का आभार व्यक्त किया और सराहना की।

बाद में, मीडिया कर्मियों से बात करते हुए, लेफ्टिनेंट कमांडर रेम्या ने कहा कि यह नौसेना के सभी कर्मियों के लिए वास्तव में गर्व का क्षण है, विशेष रूप से भा नौ पो जलाश्व के चालक दल सुश्री सोनिया के साथ पहले से हुए गर्भपात की संख्या को देखते हुए दंपति के जीवन के इस विशेष क्षण के साथ जुड़े हुए थे। कोविड 19 महामारी की पृष्ठभूमि में "नर्स दिवस" की पूर्व संध्या पर उन्होंने इस तथ्य पर प्रकाश डाला कि यह उनके लिए भी विशेष था कि वह सुश्री सोनिया को शुभकामना दे सके, जो पेशे से नर्स है।

किंडर हॉस्पिटल के प्रबंध निदेशक, श्री प्रवीण कुमार अर्जुनन, मुख्य परिचालन अधिकारी, श्री नारायण गुणासीलन पिल्लई और अस्पताल के अन्य कर्मचारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

  • https://www.indiannavy.nic.in/
  • https://www.indiannavy.nic.in/
  • https://www.indiannavy.nic.in/
Back to Top