चेरिया कदमाकुदी, कोच्ची में "नाविका पालम" का उद्घाटन

चेरिया कदमाकुदी, कोच्ची में "नाविका पालम" का उद्घाटन

23 सितंबर 2019 को कोच्ची में चेरिया कदमाकुदी में फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ द्वारा "नाविका पालम" (नौसेना पुल) नामक एक स्टील से निर्मित मेहराब पुल का उद्घाटन किया गया। इस 3 मीटर चौड़े, 49 मीटर लम्बे, पूरी तरह से धातु के बने पुल का निर्माण छह माह में 40.45 लाख रूपए की लागत से किया गया। इस पुल के ऊपर से 3 टन और 2.35 मीटर ऊंचाई वाले वाहन गुज़र पाएंगे। उद्घाटन समारोह में चेरिया कदम्कुदी 'ग्राम पंचायत' के निवासियों, नव्वा (एसआर) की अध्यक्ष, स्टाफ प्रमुख और एसएनसी के अन्य अधिकारीयों ने भाग लिया।

इस अवसर पर बोलते हुए, एफओसी-इन-सी ने वायदा निभाने पर ख़ुशी प्रकट की और कहा कि चेरिया कदमाकुदी के निवासियों की सेवा करने पर नौसेना को गर्व है और यह कि ओणम के दौरान लोगों के लिए यह एक बेहतरीन तोहफा है। इस पुल के अलावा, 2018 में आई बाढ़ के बाद चेरिया कदमाकुदी द्वीप में घोषित प्रमुख पुनर्वास कार्यों में नए घरों का निर्माण, क्षतिग्रस्त घरों की मरम्मत, दुर्बल और वृद्ध लोगों को चारपाइयां, व्हीलचेयर, स्ट्रेचर प्रदान करना और बच्चों के लिए खेल के स्थान का निर्माण पहले पूरा किया जा चुका है।

द्वीप को मुख्य भूमि से जोड़ने के लिए एसएनसी ने इस पुल के निर्माण का वायदा किया था क्योंकि अन्य एकमात्र मौजूदा पुल बहुत बुरी अवस्था में था और पीडब्लूडी द्वारा उपयोग के लिए अनुपयुक्त घोषित किया गया था। 23 सितंबर 2019 को "नाविका पालम" के निर्माण और उद्घाटन के साथ यह वायदा हकीकत बन गया है।

Back to Top