कोविड़ 19- फ्रंटलाइन हेल्थ केयर वर्कर्स का टीकाकरण - भारतीय नौसेना

कोविड़ 19- फ्रंटलाइन हेल्थ केयर वर्कर्स का टीकाकरण - भारतीय नौसेना

सरकारी निर्देशों के अनुसार, भारतीय नौसेना के स्वास्थ्य कर्मियों के लिए कोविड़-19 टीकाकरण अभियान 16 जनवरी 21 को नौसेना स्टेशन दिल्ली में शुरू हुआ। टीकाकरण अभियान का उद्घाटन नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह की उपस्थिति में किया गया।

पश्चिमी नौसेना कमान कोविड़-19 टीकाकरण अभियान आईएनएचएस अस्विनी में शुरू

कोविड-19 के खिलाफ प्रतिरक्षण का पहला चरण आईएनएचएस अस्विनी में शुरू किया गया। इस चरण का प्रतिरक्षण मुंबई में आईएनएचएस अस्विनी के हेल्थकेयर वर्कर्स (एचसीडब्ल्यूएस) और अन्य एचसीडब्ल्यू पर किया गया है।

टीकाकरण अभियान को रियर एडमिरल शीला मथाई, वीएसएम, कमांडिंग ऑफिसर, आईएनएचएस अस्विनी को वैक्सीन की पहली खुराक प्राप्त करने के साथ शुरू किया गया। पहले दिन चिकित्सा अधिकारियों, नर्सिंग अधिकारियों और अन्य पैरामेडिकल स्टाफ सहित कुल 100 एचसीडब्ल्यू को टीका लगाया गया।

आईएनएचएस कल्याणी में भारतीय नौसेना के लिए पूर्वी नौसेना कमान कोविड़-19 टीकाकरण शुरू

भारतीय नौसेना हैल्थ केयर वर्कर्स (एचसीडब्ल्यू) के कोविड़-19 टीकाकरण कार्यक्रम का शुभारंभ आज टीकाकरण केंद्र आईएनएचएस कल्याणी में वाईस एडमिरल अतुल जैन, एफओसी इन सी पूर्वी नौसेना कमान ने किया। विशाखापट्टनम में जिला स्वास्थ्य अधिकारियों के समन्वय से डॉक्टरों, नर्स, पैरा मेडिकल स्टाफ, स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, वार्ड सहायकों और मेडिकल परिचालकों को यह टीका लगाया गया।

दक्षिणी नौसेना कमान कोविड़-19 टीकाकरण अभियान आईएनएचएस संजीवनी में शुरू

दक्षिणी नौसेना कमान के कमांड मेडिकल ऑफिसर सर्जन रियर एडमिरल आरती सरीन के मार्गदर्शन में आईएनएचएस संजीवनी में कोविड़-19 टीकाकरण अभियान शुरू हुआ। प्रति सत्र 100 कर्मियों को टीका लगाने की सभी व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई।

टीकाकरण केंद्र के कर्मचारियों को कठोर प्रशिक्षण दिया गया है और घटना मुक्त टीकाकरण कराने के लिए समर्पित जनशक्ति के साथ अत्याधुनिक टीकाकरण केंद्र स्थापित किए गए हैं।

कार्यक्रम की वास्तविक समय निगरानी और दुष्प्रभावों की रिपोर्टिंग के लिए एक मजबूत रिपोर्टिंग तंत्र भी स्थापित किया गया है।

इस अभियान की शुरुआत में सभी स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों को शामिल किया जाएगा और उसके बाद सभी सेवारत नौसेना कर्मियों को चरणबद्ध तरीके से टीका लगाया जाएगा।

Back to Top